uncategorized

अमेरिकन एयरलाइंस (एएएल) 2Q 2023 आय

अमेरिकन एयरलाइंस के बोइंग 787-9 ड्रीमलाइनर ने 24 फरवरी, 2023 को बार्सिलोना हवाई अड्डे से उड़ान भरी।

जनवेल्स | नूर फोटो | गेटी इमेजेज

अमेरिकन एयरलाइंस मांग में निरंतर वृद्धि से पुरस्कार प्राप्त करने वाली नवीनतम एयरलाइन ने गुरुवार को चरम यात्रा सीजन की मजबूत शुरुआत के बाद 2023 के लिए अपनी कमाई का दृष्टिकोण बढ़ाया।

मई के अनुमान के अनुसार, फोर्ट वर्थ, टेक्सास स्थित वाहक को पूरे वर्ष के लिए $3 और $3.75 प्रति शेयर के बीच कमाई की उम्मीद है, एक बार की वस्तुओं के लिए समायोजित, लगभग $2.50 से $3.50 तक कमाई होगी। Refinitiv सर्वसम्मति अनुमान के अनुसार, अद्यतन 2023 लाभ मार्गदर्शन वॉल स्ट्रीट की $3.10 की अपेक्षाओं के अनुरूप आता है।

शुरुआती कारोबार में अमेरिकी शेयर 3% से अधिक नीचे थे।

ये भी पढ़ें-  क्या तालिबान शासित अफगानिस्तान के प्रति अमेरिका की नीति विफल हो गई है?

एयरलाइन अधिकारी यात्रा की मांग को लेकर उत्साहित हैं, खासकर अंतरराष्ट्रीय यात्राओं के लिए। कुछ हवाई किराया कम हो गया है पिछले साल की तुलना में, जब एयरलाइंस को सबसे खराब स्थिति के बाद अपने शेड्यूल को फिर से बनाने के लिए संघर्ष करना पड़ा कोविड महामारीयात्रियों के पास चुनने के लिए कम उड़ानें और सीटें बची हैं।

अमेरिकन ने गुरुवार को कहा कि उसे उम्मीद है कि तीसरी तिमाही में यूनिट राजस्व में एक साल पहले की तुलना में 6.5% की गिरावट आएगी, 2022 में इसी अवधि की तुलना में क्षमता वृद्धि 7% तक होगी। अनुमान के मुताबिक, तीसरी तिमाही के लिए, अमेरिकी को प्रति शेयर समायोजित 85 सेंट से 95 सेंट कमाने की उम्मीद है।

ये भी पढ़ें-  सर्जियो पेरेज़ ने मर्सिडीज में मैक्स वर्स्टापेन, द रेन मास्टर्स को हराया ...

कंपनी के अनुमान में श्रम अनुबंधों की लागत शामिल है, जैसे अस्थायी अनुबंध अपने पायलटों के साथ. हालाँकि, अमेरिकी पायलट यूनियन सौदे के बाद अपने अस्थायी अनुबंध में संशोधन की मांग कर रहा है मारे गए लेकिन प्रतिद्वंद्वी संयुक्त और इसके पायलट संघ ने पिछले सप्ताह।

अमेरिकी सीईओ रॉबर्ट आइसोम ने सीएनबीसी को बताया, “वेतन के मामले में, हम इसकी बराबरी करने जा रहे हैं।” फिल लेब्यू गुरुवार को। “मैं चाहता हूं कि हमारे पायलट यह जानें।”

यहां बताया गया है कि अमेरिकन एयरलाइंस का प्रदर्शन कैसा रहा दूसरी छमाही रिफ़िनिटिव द्वारा संकलित विश्लेषक अनुमानों के औसत के आधार पर, वॉल स्ट्रीट की अपेक्षा की तुलना में:

  • प्रति शेयर समायोजित आय: $1.92 बनाम. $1.59 अपेक्षित
  • कुल राजस्व: $14.06 बिलियन बनाम. 13.74 अरब डॉलर की उम्मीद
ये भी पढ़ें-  वयोवृद्ध अभिनेता अरुण बाली का 79 वर्ष की आयु में निधन हो गया

अमेरिकन ने दूसरी तिमाही में $1.34 बिलियन, या $1.88 प्रति शेयर की शुद्ध आय दर्ज की, जो $476 मिलियन, या 68 सेंट प्रति शेयर से अधिक है। महामारी की शुरुआत में सेवानिवृत्त हुए विमानों से संबंधित लागत सहित एक बार की वस्तुओं के समायोजन से, कंपनी ने $1.37 बिलियन, या $1.92 प्रति शेयर कमाया।

$14.06 बिलियन का रिकॉर्ड राजस्व विश्लेषकों की उम्मीदों से ऊपर रहा और एक साल पहले से 4.7% बढ़ गया।

एयरलाइन की उड़ान क्षमता एक साल पहले की तुलना में 5.3% बढ़ी है।

Supply hyperlink

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button
%d bloggers like this: